Google Image

मोदी सरकार भारत की सत्ता को संभाल रही है। सत्ता में आने के लिए चुनाव लड़ने से पहले भारतीय जनता पार्टी ने कई वादे किए थे। इनमें से ही एक वादा किसानों को लेकर था। उनको सम्मान दिलाने के लिए नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान योजना शुरू की थीं। हालांकि इस योजना को लेकर उनको एक बार फिर एंकर रवीश कुमार ने घेर लिया है। इस बार उन्होंने बहुत तीखा कटाक्ष किया है। सबसे बड़ी बात है कि मोदी को घेरने के लिए इस बार रवीश कुमार बहुत बड़ा सबूत खोज लाए हैं।






Google Image

रवीश कुमार ने इस मुद्दे पर घेरा


पत्रकार और एंकर रवीश कुमार इस बार मोदी सरकार को घेरने के लिए बहुत बड़ा मुद्दा ले आए हैं। उन्होंने मोदी की किसान सम्मान योजना पर ही निशाना साध दिया है। उन्होंने इस योजना की पोल खोलते हुए अपने ब्लॉग में लिखा है कि एक किसान के कहने पर उन्होंने मोदी सरकार की वेबसाइट जांची तो वहां किसानों की संख्या ही घटी मिली।






Google Image

जानें रवीश कुमार ने और क्या लिखा


रवीश कुमार ने लिखा है कि सरकार की साइट पर राज्यवार लाभार्थियों की संख्या देखी तो पहली किस्त को 1 दिसंबर 2018 को जारी हुई थी। जब दूसरी किस्त दी गई तो किसान घट गए और तीसरी किस्त में तो 5 करोड़ लाभार्थी किसान कम हो गए। रवीश बोले कि अगर कुछ गड़बड़ी थी और आधार कार्ड से नाम मैच नहीं हो रहे थे तो पहली और दूसरी किस्त में किसानों को पैसा क्यों दिया गया। इसके बार रवीश ने इस मुद्दे को चुनाव से जोड़ते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव चल रहे थे, इसी वजह से तेजी से रुपए दिए गए।

दोस्तो आपको क्या लगता है रवीश कुमार का कहना कितना सही है, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें. धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- ravish kumar blog)


This article is non-journalistic content copyrighted by the We-Media author and do not reflect the views of UC News