Google Image

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद से ही पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भड़का हुआ है। इसी वजह से पाक अब भारत के खिलाफ तरह-तरह के दांव चल रहा है जिससे परेशानी हो सके। अभी मोदी सरकार ने पाकिस्तान से उसके विमान क्षेत्र के इस्तेमाल की इजाजत मांगी तो उसने मना कर दिया। इससे पहले भी पाक कई बार ऐसा ही फैसला ले चुका है। हालांकि इस बार पाकिस्तान को मोदी के विमान को रास्ता न देना महंगा पड़ा गया है। भारत सरकार ने ये बड़ा कदम उठा लिया है।






Google Image

सऊदी अरब यात्रा के लिए मांगा था विमान क्षेत्र


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सऊदी अरब की यात्रा के लिए जाना था। वहां जाने के लिए जो हवाई रूट है वो पाकिस्तान से होकर जाता है। इसी वजह से भारत सरकार ने मोदी के विशेष विमान के लिए रास्ता मांगा था। हालांकि पाकिस्तान ने रास्ता देने से इनकार दिया। इससे पहले भी पाकिस्तान कई बार पीएम मोदी के विमान को रास्ता देने से मना कर चुका है।






Google Image

भारत ने उठा लिया ये बड़ा कदम


पाकिस्तान को इस बार मोदी के विमान को रास्ता न देना महंगा पड़ गया। पाकिस्तान लगातार भारत के प्रधानमंत्री को अपना उड़ान क्षेत्र का इस्तेमाल नहीं करने दे रहा था। इस बार भारत ने भी बड़ा कदम उठा लिया। भारत पाकिस्तान के इस फैसले के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय नागर विमानन संगठन यानि आईसीएओ चला गया है। भारत ने पाकिस्तान की शिकायत इस अन्तरराष्ट्रीय संगठन में कर दी है। आईसीएओ के पास ये अधिकार है कि वो दूसरे देशों को विमान क्षेत्र के इस्तेमाल की इजाजत दे सकता है।

दोस्तो आपको क्या लगता है पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने अच्छा फैसला लिया है। कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- abpnews.abplive.in)