APJ अब्दुल कलाम का नाम अवॉर्ड से हटा दिया, मुख्यमंत्री ने उसके साथ अपने पापा का नाम जोड़ा





आंध्र प्रदेश सरकार ने मौलाना अब्दुल कलाम आजाद की जन्मतिथि पर यह बदलाव करने का फैसला किया। बता दें कि मौलाना अब्दुल कलाम आजाद की जन्मतिथि 11 नवंबर है और इसे पूरा देश...




कलाम जहाँ होंगे, अपने चिर-परिचित अंदाज में हँस रहे होंगे!


आंध्र प्रदेश में जगन मोहन रेड्डी की सरकार ने मिसाइल मैन और देश के पूर्व राष्ट्रपति एपीजी अब्दुल कलाम के नाम पर मेधावी छात्रों को दिए जाने वाले स्कॉलरशिप का नाम बदलकर वाईएसआर विद्या पुरस्कार कर दिया है। आंध्र प्रदेश सरकार ने 4 नवंबर को एक अधिसूचना जारी किया, जिसमें एपीजी अब्दुल कलाम के नाम पर दिए जाने वाले स्कॉलरशिप का नाम वाईएसआर विद्या पुरस्कार किए जाने की बात कही गई।







Shatagni Missile ✍@TeluguChegu








APJ Abdul kalam name is removed and replaced with YSR name for awards given to merit students 🤦♂🤦♂

God save AP






View image on Twitter










767 people are talking about this















आंध्र प्रदेश सरकार ने मौलाना अब्दुल कलाम आजाद की जन्मतिथि पर यह बदलाव करने का फैसला किया। बता दें कि मौलाना अब्दुल कलाम आजाद की जन्मतिथि 11 नवंबर है और इसे पूरा देश राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के रूप में मनाता है। यह भी जानना जरूरी है कि जगन मोहन रेड्डी के पिताजी का नाम वाईएसआर रेड्डी है।






जगन मोहन रेड्डी सरकार का कहना है कि 11 नवंबर को राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के अवसर पर राज्य के मोधावी छात्रों को ‘वाईएसआर विद्या पुरस्कार’ के तहत स्कॉलरशिप दिया जाएगा। पहले इस स्कॉलरशिप का नाम ‘डॉ एपीजी अब्दुल कलाम प्रतिभा पुरस्कार अवार्ड’ था। जिसका नाम बदल दिया गया है। इसमें किए गए संशोधन से संबंधित दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं।

ये पुरस्कार केवल सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए है। इसे सरकारी स्कूल के मेधावी बच्चों के बीच वितरित किया जाएगा। इस मौके पर जिला के मंत्री, सांसद और विधायक भी उपस्थित रहेंगे।


संदर्भ पढ़ें



पढ़ें पूरी कहानी UC News पर

No comments